samna

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी…विधायक ओपी चौधरी की पहल पर रायगढ़ से कोरबा रेल सेवा को मिली हरी झंडी…

सामना:- रायगढ़:-विधायक रहते ओपी चौधरी ने बिलासपुर डी आर एम को पत्र लिखकर कोरबा से रायगढ़ तक सीधी रेल सेवा शुरू करने की मांग की थी। 16 दिसंबर को लिखे पत्र में विधायक रहते ओपी ने बिलासपुर डी आर एम को लिखे पत्र में कहा था कि दक्षिण पूर्वी मुख्य रेलवे मार्ग मे रायगढ़ स्थित है। छत्तीशगढ गठन के बाद निकटवर्ती राज्य ओडिसा से लगे रायगढ़ जिले का तेजी से ओद्योगिक विकास हुआ है।
रायगढ़ कोरबा के मध्य सीधी रेल सुविधा शुरू किए जाने की बहु प्रतीक्षित मांग पर विचार करने का उल्लेख करते हुए विधायक ओपी ने कोरबा रेल सीधी रेल सेवा के प्रस्ताव को अविलंब मंजूरी दिए जाने की बात कही।ओपी के इस पत्र को गंभीरता से लेते हुए मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पांडे ने वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक वरिष्ठ मंडल वाणी प्रबंधक वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता के साथ आहूत बैठक में गाड़ियों की प्रचलन की समीक्षा की। इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक द्वारा ओपी के पत्र के मद्देनजर मंडल की यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों से चर्चा के बाद कोरबा से रायगढ़ के मध्य सीधी ट्रेन चलाने संबधी आदेश को हरी झंडी दे दी गई।


इस आदेश के बाद जल्दी ही कोरबा एवम रायगढ़ के यात्रियों को बिना गाड़ी बदले कोरबा रायगढ़ तक सीधी रेल सेवा का लाभ मिल सकेगा। विधायक ओपी के इस पहल के बाद सीधी रेल सेवा से यात्रियों की समय धन दोनो की बचत होगी। सीधी यात्रा कम समय में पूरी होगी वर्तमान में कोरबा रायगढ़ के यात्रियों को चांपा स्टेशन से गाड़ी बदलकर जाना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button