samna

रायगढ़ में कोरोना विस्फोट…एक दिन में मिले 14 संक्रमित… छत्तीसगढ़ में सर्वाधिक एक्टिव केसेस में पहले नंबर पर पहुंचा रायगढ़…

सामना:- छत्तीसगढ़:- प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। बीते कुछ दिनों में  प्रदेश में रोजाना कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार 30 दिसंबर को कुल 31 नए कोविड संक्रमितों की पहचान की गई है जिसमे सर्वाधिक रायगढ़ में 14 केसेस सामने आए हैं इसके अलावा रायपुर में 10,बालोद 1,धमतरी 1, सूरजपुर 1,बस्तर 1बलौदा बाजार से 2 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है।केसों में बढ़ता इजाफा प्रदेश और देश के लिए चिंता का विषय बन सकता है।इस तरह अब छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव केसेस की संख्या 66 पहुंच चुकी है।

रायगढ़ में कुल 22 एक्टिव केसेस:- स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार दुर्ग में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 12, बलौद 1 बेमेतरा 1रायपुर में 15बलौदा बाजार 2,राजनांदगांव में 1,सुकमा 1,रायगढ़ में 22,सूरजपुर में 2, बस्तर 6,टोटल एक्टिव केसेस हैं। इस तरह छत्तीसगढ़ में अब कुल मरीजों की संख्या 66 पहुंच चुकी है।

एक दिन में मिले 14 संक्रमित:- रायगढ़ जिले में शुक्रवार से पहले कुल कोरोना के 4 मरीज पॉजिटिव पाये गए थे वहीं शुक्रवार को इनकी संख्या बढक़र 8 पहुंच गई जिनमें जिला अस्पताल के पैथालॉजी लैब में काम करने वाले दो कर्मचारियों के अलावा पुसौर में एक गर्भवती महिला में कोरोना के लक्षण पाये गए थे। वहीं शनिवार को की गई जांच ने पूरे प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या का रिकार्ड तोडते हुए 14 मरीजों की पुष्टि की है। इनमें पुसौर से 4, तमनार से 4 शहरी क्षेत्र से 4, घरघोडा से एक और रायगढ़ से लगे झरियापाली गांव से 1 पाजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है।

दो गज की दूरी मास्क है जरूरी:- जिसके बाद रायगढ़ शहर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में एक बार फिर मास्क की जरूरत महसूस की जाने लगी है। इसके साथ-साथ दो गज की दूरी रखना भी सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक जान पड़ता है। हालांकि विशेषज्ञों की मानें तो इस बार का कोरोना वायरल जान लेने जितना खतरनाक या घातक नही माना गया है। इसके बावजूद पहले से बीमार मरीजों को यह संक्रमण भारी पड़ सकता है।

सर्दी खांसी जैसे लक्षण ना करें नजरअंदाज:- स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए अस्पतालों को दिशा-निर्देश दिए जा चुके हैं। स्वास्थ्य संस्थान संचालकों को सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़त मरीजों की कोरोना जांच के निर्देश दिए गए हैं। लोगों को भी सावधानी बरतने की जरूरत है। घर से मास्क पहनकर ही बाहर निकले। सर्दी-खांसी और बुखार के लक्षण है तो कोरोना की जांच अवश्य कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button