Chhattisgarhsamna

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन जिलों में तेज़ बारिश,अंधड़ बिजली के आसार

Samna:- CG Weather Update:- छत्तीसगढ़ में मौसम एक बार फिर से करवट ली है। 29 अप्रैल की सुबह से ही  प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं, जिससे बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ मे एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने बालोद, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, कांकेर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुररायपुर, दुर्ग, भिलाई , भाटापारा-बलौदाबाजार,कोरबा, सूरजपुर, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही समेत अन्य कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश होने और बिजली गिरने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग द्वारा जारी सूचना के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण के रूप में मध्य अफगानिस्तान के ऊपर 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। इसके साथ एक द्रोणिका ऊपरी हवा में 7.6 किलोमीटर ऊंचाई पर 64 डिग्री पूर्व और 25 डिग्री उत्तर में स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। वहीं एक द्रोणिका/हवा की अनियमित गति मराठवाड़ा से उत्तर तमिलनाडु तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

बालोद, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडागांव, कांकेर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर जिले में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश और अंधड़ चलने की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button